Google Workspace individual सब्सक्रिप्शन की घोषणा पिछले साल जून में इंडिविजुअल छोटे व्यवसाय मालिकों के लिए की गई थी। यह प्रीमियम, वीडियो कॉलिंग, लंबे ग्रुप कॉल, प्रोफेशनल बुकिंग पेज के माध्यम से आसान अपॉइंटमेंट बुकिंग, और अधिक फीचर्स प्रदान करता है। अब, गूगल ने सभी गूगल वर्कस्पेस ग्राहकों के लिए ईमेल पर्सनलाइजेशन में बढ़े हुए स्टोरेज कैपेसिटी और एडवांस की घोषणा की है। गूगल वर्कस्पेस इंडिविजुअल सब्सक्रिप्शन अब 15GB के बजाय 1TB सिक्योर क्लाउड स्टोरेज के साथ आएगा।

100+ फाइल टाइप स्टोर कर सकेंगे यूजर्स

गूगल वर्कस्पेस इंडिविजुअल अकाउंट्स को अंतिम यूजर्स की ओर से किसी कार्रवाई की आवश्यकता के बिना ऑटोमैटिकली 15GB से 1TB क्लाउड स्टोरेज में अपग्रेड कर दिया जाएगा। यूजर पीडीएफ और सीएडी फाइल्स सहित क्लाउड स्टोरेज पर 100 से अधिक फाइल टाइप को भी स्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा, यूजर Microsoft Office फाइल्स को कन्वर्ट किए बिना एडिट और कोलैबोरेट कर सकते हैं। गूगल का कहना है कि ड्राइव मैलवेयर, स्पैम और रैंसमवेयर के खिलाफ इनबिल्ट-प्रोटेक्शन के साथ आता है, इसलिए यदि कोई यूजर गलती से मैक्रो-इनेबल मैलेशियस डॉक्यूमेंट्स फाइल खोलता है, तो भी फाइलें सुरक्षित रहती हैं।

खुशखबरी: अब OnePlus और Oppo के हर फोन में मिलेगी 5G की तेजतर्रार स्पीड

यूजर्स को मिलेगा मेल मर्ज टैग फीचर

इससे पहले गूगल ने वर्कस्पेस यूजर्स के लिए मल्टी-सेंड मोड लॉन्च किया था। यह यूजर्स को प्राइवेसी बनाए रखते हुए आसानी से कई प्राप्तकर्ताओं को ईमेल भेजने की सुविधा देता है। कंपनी ने मेल मर्ज टैग जोड़े ताकि यूजर मल्टी-सेंड ईमेल जैसे @firstname और @lastname को पर्सनलाइज कर सकें। इस फीचर के साथ, प्रत्येक व्यक्ति को एक इंडिविजुअल ईमेल प्राप्त होगा जो ऐसा महसूस कराता है कि ये मेल केवल उनके लिए ही तैयार किया गया है। मल्टी-सेंड ईमेल में डिफ़ॉल्ट रूप से एक अनसब्सक्राइब लिंक भी शामिल होगा ताकि प्राप्तकर्ता भविष्य के संदेशों से ऑप्ट-आउट कर सकें यदि वे ऐसा करना चाहते हैं।

इन नए देशों में लॉन्च हो रही सर्विस 

गूगल वर्कस्पेस फोर इंडिविजुअल्स फिलीपींस, वियतनाम, इंडोनेशिया, मलेशिया, ताइवान, थाईलैंड, नीदरलैंड, पुर्तगाल, बेल्जियम, फ़िनलैंड, ग्रीस और अर्जेंटीना समेत नए देशों और क्षेत्रों में लॉन्च हो रहा है। यह सर्विस संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, ब्राजील, जापान, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, इटली, स्पेन, जर्मनी, यूके और स्विटजरलैंड में भी उपलब्ध है। गूगल यूजर्स को फ्री वर्कस्पेस इंडिविजुअल के लिए 14-दिन का फ्री ट्रायल प्रदान कर रहा है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *