Vladimir Putin’s health Update: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर एक बार फिर बड़ा दावा किया जा रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है. एक तस्वीर भी वायरल हो रही है जिसमें पुतिन के हाथ पर इंजेक्शन के निशान दिख रहे हैं. याद दिला दें कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर अक्सर खबरें वायरल होती रहती हैं. इस बार वायरल हो रही पुतिन की तस्वीर और उनके स्वास्थ्य को लेकर खबरों में कितनी सच्चाई है.. इसकी अभी तक कोई पुख्ता पुष्टि नहीं कर सका है.

पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर बड़ा दावा

स्वास्थ्य को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले 70 वर्षीय व्लादिमीर पुतिन के एक बार फिर बीमार होने का अनुमान लगाया जा रहा है. इससे पहले, पुतिन के ‘कांपते और खड़े होने के लिए संघर्ष’ करते हुए वीडियो वायरल हुए थे. अब वायरल हो रही तस्वीर में कथित तौर पर उनके हाथों पर निशान और एक गहरा रंग दिख रहा है.

जानें एक्सपर्ट ने क्या कहा

फोटो और अटकलों पर टिप्पणी करते हुए सेवानिवृत्त ब्रिटिश सेना अधिकारी और हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य रिचर्ड डैनट ने स्काई न्यूज को बताया कि उनके हाथों पर ‘काला’ टिंट इंजेक्शन का निशान है. इससे यह संकेत मिलते हैं कि जब शरीर के अन्य हिस्से इंजेक्शन एक्सेप्ट नहीं करते तो इसे हाथ में लगाया जाता है.

मई में उड़ी थी कैंसर की अफवाह

मई में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खराब स्वास्थ्य को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थीं. इंडिपेंडेंट के अनुसार, एक FSB (रूसी संघीय सुरक्षा सेवा) अधिकारी ने दावा किया था कि पुतिन “तेजी से बढ़ रहे कैंसर” से पीड़ित हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि 70 वर्षीय रूसी नेता सिरदर्द से पीड़ित थे और उनकी आंखों की रोशनी तेजी से बिगड़ रही थी. बता दें कि हाल ही में रूस-यूक्रेन युद्ध में परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की बातचीत के बीच पुतिन ने कहा था कि रूस ने यूक्रेन में परमाणु हथियारों के इस्तेमाल का जिक्र नहीं किया है. इसके बजाय, उन्होंने दावा किया कि यूक्रेन की राजधानी कीव एक “डर्टी बम” से विस्फोट कर सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *